Breaking News

अगर सपने में आप भी शारीरिक सम्बन्ध बनाते है तो जानिए इसके इसके प्रभाव और इसका मतलब।

नयी दिल्ली :- सपने तो सब देखते है लेकिन क्या अपने कभी उसका मॉल्स जानने की कोशिस की है ? नही की होगी और ज्यादा तर लोग करते भी नहीं होंगे। लेकिन हर  कुछ महत्त्व होता है जिसको हम नहीं जानते है। सपने कई प्रकार के होते है कई हमारे लिए अच्छे होते है तो कई के बुरा संकेत देते है. एक सर्वे के अनुसार औसतन आहार आदमी एक रत में काम से काम ५ सपने देखता है जिसको सुबह उठते ही वो भुइल जाता है। कई सपने का बड़ा महत्व होता है लेकिन आज कल के कुछ लोग या यु कहे तो साइंस इसे बस केमिकल इम्बलेंसिंग का नाम देकर इसे मानाने  से इंकार कर देती है। और कुछ लोग बोलते है की हम जो दिन भर काम करते है वही हम सपने में देखते है जो हम असली  दुनिया में पाना चाहते है। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है कई बार हम वो भी सपने में देख लेते है जो हमारे साथ होने वाला होता है कई बार हम सपने में मृत इंसानो को भी  लेते है।  और कई बार तो हम किसी आदमी की मौत देख लेते है जबकि हम ऐसाअसल जिंदिगी में नहीं चाहते है।  तो फिर क्या हो सकता है इन सपनो का महत्व  जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

प्राचीन मान्यताओ के अनुसार सपने का महत्व 

हमारे प्राचीन समय में सपनो का अलग अलग महत्व होता था।  हमारे पूर्वजो ने तो इस के कई मायने निकले है जिससे सपनो का मतलब हम समझ कर आने वाली घटनाओ से बच सकते है।  आईये जानते है वभिन्न सपनो का अलग अलग मतलब।
सपने में गहने देखना :- सपने  गहने या उससे जुडी हुई चीज़े देखने का मतलब है की आपकी साहड़ी जल्दी होने वाली है 

सपने में किसी व्यक्ति का मौत देखना :- ये एक ऐसा सपना है जिसको देख कर हम अक्सर परेशान हो जाते है।  लेकिन घबड़ाइये गा नहीं  अगर अपने सपने में किसी व्यक्ति का मौत देखा है तो उसका मतलब होता है की उस व्यक्ति की उमरा और बढ़ गयी। 

सपने में अगर कोई  मृत व्यक्ति आप पे क्रोध दिखाए :-
आगर आपके सपने में आपके परिवार का व्यक्ति एप क्रोधित होता है तो इसका मतलब की वो आप से खुश नहीं है वो आपसे कुछ चाहता है। 

सपने में अगर कोई  मृत व्यक्ति आपसे खुश नजर आये :- 
 अगर आपके सपने में ऐसा होता है की कोई मृत व्यक्ति आपसे खुश नजर आये तो इसका मतलब होता है की वो वक्ती की आत्मा आपसे बेहद संतुस्ट है। 

नग्न स्त्री को देखना सपने में :- अगर अापने सपने में किसी नग्न स्त्री को देखा है तो इसका मतलब है की आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है या ये सपना किसी बुरे बात की तरफ इसरा करता है 

क्या आपने भी देखा है सपने में सेक्स? क्या अपने भी किया है सपने में सेक्स ?

अगर आपने भी सपने में सेक्स करते हुआ का सपना देख है तो घबड़ाइये नहीं  ऐसा सपना हो जो लगभग हर आदमी देखता है।  लेकिन लोग अक्सर ऐसे सपने देख कर घड़बड़ा जाते है और दुःख की बात तो ये है की वो ये बात किसी को बता भी नहीं  या पूछ भी नहीं सकते  की इस सपने का मतलब क्या होता  है। लोग सपने में दुर्घटना यह और कोई बात होती है तो जल्दी भूल जाते है लेकिन सपने में सेक्स एक ऐसा सपना है जो लोग अक्सर नींद से जागने के बाद भी नहीं भूल पाते हैं। 


सपने सेक्स देखने का अर्थ 

सपने में सेक्स देखने का अर्थ बहुत तरह का निकल सकता है निर्भर करता है  सपने में सेक्स किसके साथ देखते है अपनी पत्नी या पति के साथ या अपने लवर के साथ।  अगर आप सपने में अपने पति पत्नी के साथ सेक्स वाले सपने  देखते है तो इसका मतलब होता  तो आपके बिच के रिश्ते या तो  बहुत अच्छे है या आपके  बिच की शारीरिक संबंध अच्छे नहीं है। और अगर आप सपने में अपने पूर्व प्रेमी या प्रमिका के साथ देखते है तो इसका मुख्य तीन अर्थ निकलता है।  पहला अर्थ की हो सटका है की आपकी सेक्स लाइफ अपने पुराने साथी के साथ बहुत अच्छी रही होगी। दूसरा की आपका मन अभी भी भूल नहीं पाया है और आपका मन आपकी पिछले साथी की तुलना आपकी अभी वाले साथी से करता है। और अगर आप सिंगल है तो आप अपने पुराने साथी के साथ किये गए सेक्स को मिस कर रहे हो। 

No comments